Friday, April 26, 2024
Advertisement

ओके जानू

Ok Jaanu Movie Review starrer Aditya Roy Kapur and Shraddha Kapoor

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk Published on: January 13, 2017 14:58 IST
Ok Jaanu
Ok Jaanu
  • Movie Name:Ok Jaanu
  • Critics Rating: 2.5 / 5
  • Release Date: Jan 13, 2016
  • Director: शाद अली
  • Genre: रोमांटिक फिल्म

‘आशिकी 2' से दर्शकों के दिलों में जगह बनाने वाली आदित्य रॉय कपूर और श्रद्धा कपूर की खूबसूरत जोड़ी के अभिनय से सजी फिल्म 'ओके जानू' शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। फिल्म में आज के युवाओं की शादी को लेकर सोच को उठाया गया। आदि (आदित्य रॉय कपूर) और तारा (श्रद्धा कपूर) भी इन्हीं में से एक हैं। जो एक दूसरे के साथ तो रहना चाहते हैं, लेकिन शादी के नाम से ही दूर भागते हैं। यह मणिरत्नम की तमिल फिल्म 'ओ कधाल कनमानी' का हिन्दी रीमेक है, जिसका निर्देशन शाद अली ने किया है।

कहानी:-

ओके जानू आदि और तारा की कहानी है, जो पहली बार मुंबई रेलवे स्टेशन पर एक मिलते हैं। इनकी मुलाकात एक दोस्त की शादी के दौरान होती है। दोनों दोस्त बनते हैं और जल्द ही इनकी दोस्ती प्यार में बदल जाती है। लेकिन आदि का सपना है कि वह अमेरिका जाकर खूब पैसे कमाए, वहीं तारा पेरिस जाकर आर्कीटेक्चर पढञना चाहती है। दोनों कुछ ही समय के लिए इंडिया में हैं। ऐसे में दोनों तय करते हैं कि वह जब तक यहां हैं तब तक लिव-इन-रिलेशनशिप में रहेंगे। इसके बाद तारा अपना होस्टल छोड़ आदि के साथ गोपी श्रीवास्तव (नसीरुद्दीन शाह) के मकान में रहने के लिए आ जाती है। इस दौरान दोनों के नजदीकियां और भी बढ़ जाती हैं और जब बात आती है करियर सैटल के लिए विदेश जाने की दोनों में तकरार होने लगती है। अब क्या आदि और तारा करियर के लिए अपना प्यार दांव पर लगा देंगे? या फिर इनके प्यार को मंज़िल मिलेगी? और अगर इनका प्यार अंजाम तक पहुंचेता भी है तो कैसे? ऐसे ही कई सवालों के जवाब जानने के लिए आपको सिनेमाघरों का रुख करना होगा।

अभिनय:-

श्रद्धा और आदित्य दोनों ने ही अपने किरदारों के साथ काफी मेहनत की है। जहां एक तरफ श्रद्धा ने एक चुलबुली और करियर ओरिएंटेड लड़की के किरदार को बखूबी पर्दे पर उतारा है। वहीं आदित्य भी अपनी भूमिका में काफी शानदार नजर आ रहे हैं। एक मिडिल क्लास का लड़का जो अपने सपने पूरे तो करना चाहता है, लेकिन अपना प्यार भी नहीं खोने देना चाहता। वैसे एक बार फिर आदित्य इस फिल्म से कई लड़कियों का दिल चुराने वाले हैं।

Advertisement

निर्देशन:-

फिल्म के निर्देशन की बात करें तो इस पर थोड़ा और काम किया जा सकता था। हालांकि इसकी कहानी अच्छी है। फिल्म कुछ जगहों पर थोड़ी स्लो भी लगने लगती है। वैसे इस फिल्म को देखने के लिए दर्शकों को ज्यादा दिमाग नहीं इस्तेमाल करना होगा। इसमें कोई खास ट्विस्ट नहीं देखने को नहीं मिलता।

क्यों देखे:-

अगर 'आशिकी 2' में श्रद्धा और आदित्य की कैमेस्ट्री ने आपको इंप्रेस किया है तो ये फिल्म देखने के लिए पहले उसका हैंगोवर उतार लेना अच्छा है। यह एक नए जमाने के रोमांस की कहानी है। फिल्म में श्रद्धा और आदित्य की जोड़ी बेहद खूबसूरत दिख रही है। अगर इनके फैन हैं तो इस फिल्म को देखने जा सकते हैं। वैसे बॉलीवुड हस्तियों के बीच इस फिल्म को काफी पसंद किया जा रहा है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement