Thursday, March 28, 2024
Advertisement

कुंग फू योगा

Kung Fu Yoga Movie Review starrer jackie Chan, Sonu Sood, Amyra Dastur and Disha Patani

India Tv Entertainment Desk India Tv Entertainment Desk Updated on: February 04, 2017 11:49 IST
Kung Fu Yoga
Kung Fu Yoga
  • Movie Name:Kung Fu Yoga
  • Critics Rating: 2 / 5
  • Release Date: Feb 4, 2017
  • Director: स्टेनली टॉन्ग
  • Genre: एक्शन फिल्म

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद और अंतरराष्ट्रीय स्टार जैकी चैन के अभिनय से सजी चीनी-भारतीय फिल्म 'कुंग फू योगा' शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। भारत और कई एशिशाई देशों में इस फिल्म के लिए दर्शकों में काफी उत्साह देखने को मिला है। चैकी चैन हमेशा से ही अपने एक्शन को लेकर फैंस के चहेते रहे हैं। उनकी इस फिल्म को लेकर भी बेसब्री से इंतजार हो रहा था। वहीं जैकी चैन और सोनू सूद भी अपनी इस फिल्म को लेकर काफी उत्साहित थे।

कहानी:-

फिल्म की कहानी की बात करें तो यह भारत में छिपे खज़ाने के बारे में है। जैक (जैकी चैन) चाइना के एक म्यूजिम में जाने माने आर्कियोलॉजिस्ट हैं। वह अपनी अस्सिटेंट कायरा (अमायरा दस्तूर) के साथ मिलकर कुछ विषयों पर शोध कर रहे हैं। लेकिन इसी दौरान भारत की एक प्रोफेसर अश्मिता (दिशा पटानी) उनसे मिलने के लिए चाइना आती हैं। वह लंबे वक्त से भारत में छुपे एक खजाने की तलाश कर रही हैं। इसी खजाने को ढूढने में वह जैक की मदद चाहती है। अश्मिता के पास हजार साल पुराना एक नक्शा भी है, जिससे उन्हें खजाने तक पहुंचने में मदद मिलेगी। इसके बाद जैक खजाने की तलाश करने के लिए अश्मिता के साथ भारत जाने को तैयार हो जाते हैं। लेकिन भारत पहुंचते ही उनका सामना रैंडल (सोनू सूद) से होता है, जो इस खजाने पर हक जता रहा है। इसके बाद से ही जैक और रैंडल के बीच टकराव शुरु होता है। फिल्म के बारे में कई सवालों के जवाब जानने के लिए आपको सिनेमाघरों तक का रुख करना होगा।

अभिनय:-

फिल्म में जैकी चैन एक बार फिर आपका दिल जीतने में कामयाब रहे हैं। फिल्म में उनके जबरदस्त एक्शन सीन्स को देखकर ऐसा बिल्कुल नहीं कहा जा सकता कि यह मारधाड़ और उछल-कूद कोई 62 साल का अभिनेता कर रहा है। लेकिन वहीं सोनू सूद के किरदार में कुछ नया नहीं दिखाई दिया। अमायरा दस्तूर और दिशा पटानी भी खास कमाल नहीं दिखा पाई हैं।

Advertisement

निर्देशन:-

फिल्म के निर्देशन की बात करें तो स्टेलनी टॉन्ग ने इसे चाइना, दुबई और भारत की खूबसूरत लोकेशन्स पर फिल्माया है। फिल्म की स्क्रिप्ट तो इतनी शानदार नहीं थी, लेकिन जैकी चैन के जबरदस्त एक्शन ने इसे काफी रोचक बना दिया है। फिल्म में खास ध्यान भी एक्शन पर ही दिया गया है।

क्यों देखें:-

अगर जैकी चैन के फैन हैं तो इस फिल्म को देखने के लिए सिनेमाघरों तक का रुख कर सकते हैं। वहीं फिल्म के एक्शन सीन्स भी आपको निराश नहीं करेंगे। लेकिन फिल्म की कहानी आपको निराश कर सकती है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement