Thursday, April 25, 2024
Advertisement

जॉली एलएलबी 2

Jolly LLB 2 Movie Review starrer Akshay Kumar, Huma Qureshi and Annu Kapoor

India Tv Entertainment Desk India Tv Entertainment Desk Published on: February 10, 2017 16:24 IST
Jolly LLB 2
Jolly LLB 2
  • Movie Name:Jolly LLB 2
  • Critics Rating: 3 / 5
  • Release Date: Feb 10, 2017
  • Director: सुभाष कपूर
  • Genre: लीगल ड्रामा

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार और हुमा कुरैशी के अभिनय से सजी फिल्म 'जॉली एलएलबी 2' शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। सुभाष कपूर के निर्देशन में बनी इस फिल्म में एक बार फिर से कोर्ट रूप की सच्चाई को दर्शकों के सामने पेश करने की कोशिश की है। यह 2013 मे आई फिल्म 'जॉली एलएलबी' की सीक्वल है। जहां पिछली फिल्म में अरशद वारसी ने अपने शानदार अभिनय से दर्शकों का जीत लिया था, वहीं इसके सीक्वल में अक्षय ने उनकी जगह ले ली है। लेकिन अब देखना यह है कि क्या अक्षय भी अरशद की ही तरह दर्शकों की सराहना हासिल करने में कामयाब हो पाएंगे। हालांकि इसके ट्रेलर को काफी पसंद किया गया है।

कहानी:-

फिल्म की कहानी के बारे में बात करें तो यह जगदीश्वर मिश्रा उर्फ जॉली (अक्षय कुमार) के इर्द गिर्द घूमती रहती है। जॉली एक बहुत बड़ा वकील बनना चाहता है, वह चाहता है कि उसके पास उसका अपना एक अलग चेम्बर हो। अपने इन सपनों को पूरा करने के लिए एलएलबी की डिग्री तो ले ली है, लेकिन कोई भी किसी केस को लड़ने के काबिल नहीं समझता। कामयाब होने के लिए जॉली हर कोशिश में जुट जाता है। इसी दौरान वह कुछ ऐसा कर देता जिसकी वजह से उसे पैसा तो मिलता, लेकिन वह अपनी इज्जत गवा देता है। जॉली के साथ उसके पिता, जो की मुंशी हैं उनकी इज्जत भी मिट्टी में मिल जाती है। इसके बाद अपनी गलतियों को सुधारने के लिए जॉली सही राह पकड़ लेता है। इसके बाद एक केस अपने हाथ में लेता है, इस केस में नकली एनकाउंटर दिखाया गया है। जॉली इसकी सच्चाई सामने लाने में जुट जाता है। इस बीच पर कई जानलेवा हमले भी होते हैं, लेकिन वो हिम्मत नहीं हारता। फिल्म दर्शकों को अंत तक बांधे रख सकती है।

निर्देशन:-

सुभाष कपूर एक बार फिर से कोर्ट रूप ड्रामा को बेहतरीन दिखाने में कामयाब होते हैं। उन्होंने शानदार डायलॉग्बाजी का खूब तड़का लगाया है। लेकिन इन सबके बावजूद फिल्म की कहानी को और मजेदार बनाया जा सकता था। खासतौर पर ऐसा लगता है इसके रोमांटिक गानों जबरदस्ती डाला गया है। अगर कुछ जगहों पर ध्यान दिया जाता तो इंटरवल के बाद से यह खिची हुई नहीं लगती।

Advertisement

अभिनय:-

फिल्म के कलाकारों की बात करें तो सभी ने अपने किरदार को बखूबी पेश किया है। जॉली की भूमिका में अक्षय काफी जच रहे हैं, वहीं उनकी पत्नी के किरदार में नजर आ रहीं हुमा काफी शानदार दिख रही हैं। उन्होंने उत्तर प्रदेश की बोली पर भी काफी ध्यान दिया है। अक्षय के विपरित कोर्ट में केस लड़ रहे सचिन माथुर (अन्नू कपूर) ने भी अपने जोश और संवादो से फिल्म में जान डाल दी है। सौरभ शुक्ला के बारे में बात करें तो पहली फिल्म की तरह इस बार भी दर्शक उन्हें देखने के लिए उत्सुक थे। उन्होंने हर सीन में अपनी छाप छोड़ी है। उन्होंने एक बेबाकी जज की भूमिका को वाकई खूबसूरती से पर्दे पर उतारा है।

क्यों देखें:-

फिल्म में एक बार फिर आप असली अदालत को देख पाएंगे। खूबसूरत किरदारों, बेहतरीन अभिनय और शानदारों संवादो से सजी फिल्म 'जॉली एलएलबी 2' को इस वीकेंड देखने के लिए आप सिनेमाघरों का रुख कर सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement