Friday, April 19, 2024
Advertisement

कमांडो 2

देवेन भोजानी के निर्देशन में बनी विद्युत जामवाल, ईशा गुप्ता और अदा शर्मा की फिल्म ‘कमांडो 2’ आज बड़े पर्दे पर रिलीज हो गई है। फिल्म में विद्युत कमाल का एक्शन सी

Jyoti Jaiswal Jyoti Jaiswal Updated on: March 03, 2017 17:26 IST
Commando 2
Commando 2
  • Movie Name:commando 2
  • Critics Rating: 2 / 5
  • Release Date: MARCH 03, 2017
  • Director: देवेन भोजानी
  • Genre: एक्शन थ्रिलर

देवेन भोजानी के निर्देशन में बनी विद्युत जामवाल, ईशा गुप्ता और अदा शर्मा की फिल्म ‘कमांडो 2’ आज बड़े पर्दे पर रिलीज हो गई है। फिल्म में विद्युत कमाल का एक्शन सीन करते दिखाई दे रहे हैं। विद्युत की परफेक्ट बॉडी उनके किरदार में और जान डाल देती है, लेकिन फिल्म अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रही है। कोई भी किरदार और सीन ऐसा नहीं है जिसे आप फिल्म देखकर लौटते वक्त याद कर सकें।

फिल्म समीक्षा:

विद्युत जामवाल ने इस फिल्म में कैप्टन करण वीर सिंह के किरदार से वापसी की है। फिल्म की कहानी शुरू होती है जब देश में नोटबंदी से जनता परेशान है, और देश के कुछ अमीर-करप्ट लोग विदेश में काला धन जमा करके बैठे हैं। ये काला धन देश में वापस लाने की जिम्मेदारी कैप्टन करण वीर सिंह को मिली है। जो विदेश में रह रहे विक्की चड्ढा से ब्लैक मनी लेकर देश के गरीब किसानों के अकाउंट में ट्रांसफर करने के मिशन से निकलता है। थोड़ा सा सस्पेंस, अच्छे एक्शन सीन, और बेहद कमजोर कहानी के साथ फिल्म शुरू होकर खत्म हो जाती है।अगर 'कमांडो' के पहले भाग से तुलना की जाए तो विद्युत जामवाल खुद से हार गये हैं। विद्युत ने साल 2013 में दिलीप घोष के निर्देशन में बनी फिल्म ‘कमांडो’ से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। 'कमांडो' विद्युत के लिए अच्छी डेब्यू साबित हुई थी। मगर ‘कमांडो 2’ पहले वाली ‘कमांडो’ के आगे कहीं नहीं ठहरती है। फिल्म बांधकर नहीं रख पाती है, लंबे एक्शन सीन बोर करते हैं। फिल्म में संस्पेंस भी हैं लेकिन वो भी कमजोर पटकथा की वजह से फीके लगते हैं। फिल्म को हिट कराने के लिए नोटबंदी और गरीबों के अकाउंट में काला धन भेजने वाला मुद्दा भुनाया हुआ लगता है।

Advertisement

फिल्म में विद्युत जामवाल एक्शन सीन करते अच्छे लगे हैं। उन्होंने अभिनय भी अच्छा किया है। ईशा गुप्ता भी अपने रोल में ठीक लगी हैं। लेकिन अदा शर्मा को देखकर लगता है उन्हें बस फिल्म में मनोरंजन और हल्की फुल्की कॉमेडी के लिए रखा गया है। अभिनेत्री शेफाली शाह फिल्म में गृहमंत्री के रोल में है, वो एक अच्छी अभिनेत्री हैं लेकिन उनके किरदार को निखरने का मौका ज्यादा नहीं मिला। फिल्म में एक दो और कैरेक्टर हैं जिनका रोल भी यादगार नहीं है।

सिनेमाहॉल में जाकर ये फिल्म देखने से अच्छा है आप अपना वीकेंड कहीं और सेलिब्रेट कर लें। इस फिल्म को हम 2 स्टार देते हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement