ford
  1. You Are At:
  2. Home
  3. In The Press
  4. ‘इंडिया टीवी’ की सीईओ व एमडी रितु धवन बनीं 'वुमन एंटरप्रेन्योर'

‘इंडिया टीवी’ की सीईओ व एमडी रितु धवन बनीं 'वुमन एंटरप्रेन्योर'

आरिफ खान मंसूरी
समाचार4मीडिया.कॉम

‘इंडिया टीवी’ की मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ रितु धवन को टीवी इंडस्ट्री में उनके अभूतपूर्व योगदान के लिए ‘वुमन एंटरप्रेन्योर ऑफ द ईयर’ के सम्मान से नवाज़ा गया। इस समारोह में राजनीति और समाजसेवा से जुड़ी कई और महिलाओं को सम्मानित किया गया। यह अवार्ड समारोह ग्रेट मैगजीन की ओर से कराया जाता है। गौरतलब है कि रितु धवन ‘इंडिया टीवी’ के चेयरमैन रजत शर्मा की पत्नी हैं।
 
समाचार4मीडिया के साथ खुशी बांटते हुए इंडिया टीवी प्रबंधन ने बताया, “‘ग्रेट वुमन अवार्ड’ ने उन लोगों को पहचाना है, जो कैमरे के पीछे रहते हुए अच्छा काम कर रहे हैं। रितु धवन यह सम्मान उन लोगों को समर्पित करना चाहती हैं जो कैमरे के पीछे रहते हैं और निस्वार्थ बिना किसी फोकस में आये अच्छा काम करते हुए टीवी का चेहरा बन जाते हैं।”
 
‘बीएजी’ की चेयरपर्सन अनुराधा प्रसाद को भी ‘ग्रेट वुमन ऑफ द ईयर’ के अवार्ड से नवाज़ा गया। उन्हें यह अवार्ड मीडिया में अच्छा काम करने लिए दिया गया। अनुराधा प्रसाद ने ‘बीएजी’ की स्थापना की, उसके बाद ‘न्यूज़24’ और ‘ई24’ चैनल और ‘धमाल’ रेडियो स्टेशन की शुरुआत की। इस समारोह में केन्द्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अंबिका सोनी को भी सामाजिक और राजनीति के क्षेत्र में अच्छा काम करने के लिए सम्मानित किया गया।
 
फिल्म अभिनेत्री रवीन टंडन को भी गर्ल चाइल्ड की देखरेख और उनकी जिंदगी में सुधार लाने के लिए और ‘वीएलसीसी’ की संस्थापक वंदना लूथरा को हजारों लोगों के स्वास्थ्य में सुधार कर उनकी जिंदगी में नई उमंग भरने के लिए सम्मानित किया गया।
‘ग्रेट मैगजीन’ हर साल इस समारोह का आयोजन करती है और अपने-अपने क्षेत्र में सफल और कामयाब महिलाओं को सम्मानित करती है।